श्री तिरूपति बालाजी एग्रो ने धीमी गति से शेयर की सूची; स्टॉक की शुरुआत 12% प्रीमियम पर हुई

अपनी लिस्टिंग से पहले, श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी के शेयर 27-30 रुपये प्रति शेयर के ग्रे मार्केट प्रीमियम पर चल रहे थे, जो 32-35 प्रतिशत की लिस्टिंग का सुझाव देता है।

श्री तिरूपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी (एसटीबीएटीसीएल) के शेयरों ने गुरुवार को दलाल स्ट्रीट में नरमी दिखाई क्योंकि पैकेजिंग समाधान निर्माता को एनएसई पर 92.90 रुपये पर सूचीबद्ध किया गया था जो इसके 83 रुपये के निर्गम मूल्य से 11.93 प्रतिशत अधिक है। बीएसई पर 8.43 फीसदी प्रीमियम के साथ 90 रुपये पर लिस्ट हुआ।

लिस्टिंग बाजार की उम्मीदों से कम रही है। अपनी लिस्टिंग से पहले, श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी के शेयर 27-30 रुपये प्रति शेयर के ग्रे मार्केट प्रीमियम पर चल रहे थे, जो निवेशकों के लिए लगभग 32-35 प्रतिशत की लिस्टिंग पॉप का सुझाव दे रहा था। हालाँकि जब इश्यू बोली के लिए बंद हुआ था तब यह लगभग 40 रुपये था।

श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी का आईपीओ 5 सितंबर से 9 सितंबर के बीच बोली के लिए चला। इसने 180 शेयरों के लॉट साइज के साथ 78-83 रुपये प्रति शेयर के निर्धारित मूल्य बैंड में अपने शेयर पेश किए थे। कंपनी ने अपने आईपीओ से कुल 169.65 करोड़ रुपये जुटाए, जिसमें 122.43 करोड़ रुपये की ताजा शेयर बिक्री और 46.90 लाख शेयरों तक शामिल है।

गैर-संस्थागत निवेशकों  के मजबूत दबाव के कारण इश्यू को कुल मिलाकर 124.75 गुना सब्सक्राइब किया गया था, जिसका कोटा 210.12 गुना बुक किया गया था। बोली प्रक्रिया के दौरान योग्य संस्थागत बोलीदाताओं  के लिए कोटा को 150.87 गुना अभिदान मिला, जबकि खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से में 73.22 गुना बोली लगी।

श्री तिरूपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी, अक्टूबर 2001 में निगमित, भारतीय घरेलू बाजार में बड़े लचीले बैग और बुने हुए बोरे, बुने हुए कपड़े, संकीर्ण कपड़े और टेप जैसे अन्य औद्योगिक पैकेजिंग उत्पादों सहित लचीले मध्यवर्ती थोक कंटेनर का निर्माण और बिक्री करती है ब्रोकरेज फर्में इस मुद्दे पर ज्यादातर सकारात्मक थीं और निवेशकों को लंबी अवधि के लिए इसे सब्सक्राइब करने का सुझाव दे रही थीं। यूनिस्टोन कैपिटल और पीएनबी इन्वेस्टमेंट सर्विसेज श्री तिरुपत बालाजी आईपीओ के बुक निंग लीड मैनेजर थे, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया ने इश्यू के लिए रजिस्ट्रार के रूप में काम किया था।

1 thought on “श्री तिरूपति बालाजी एग्रो ने धीमी गति से शेयर की सूची; स्टॉक की शुरुआत 12% प्रीमियम पर हुई”

Comments are closed.